Home Contact About

सिंडीकेट बैंक बैलेंस कैसे चेक करें ? Syndicate Bank balance kaise check kare?


Saturday 10 April 2021 PREMCHAND HANSDA
सिंडीकेट बैंक बैलेंस कैसे चेक करें  ?  Syndicate Bank balance kaise check kare?

दोस्तों सिंडीकेट बैंक बैलेंस का पता बहुत ही आसानी से कर सकते है वह भी मात्र एक SMS के द्वारा एक miscall के द्वारा भी जान सकते हैं । बहुत सी और भी जानकारी इस आर्टिकल में है जो आप बहुत ही आसानी से जान सकते हैं | सिंडिकेट बैंक बैलेंस जानने का सब तरीका मौजूद है | मैं इस आर्टिकल में आप लोगों को सिंडीकेट बैंक बैलेंस चेक करने का सारा उपाय बताऊंगा जिसे आप घर बैठे बैठे अपना बैलेंस चेक कर पाएंगे ।

सिंडिकेट बैंक का परिचय

सिंडिकेट बैंक भारत का सबसे पुराना बैंक है जहां इस बैंक ने 1925 में अपना सर्विस देने शुरू कर दिया और सिंडीकेट बैंक फाइनेंसियल तौर पर मजबूत हो गया था। और इससे पहले या बैंक कनारा इंडस्ट्रियल एंड बैंकिंग सिंडीकेट लिमिटेड कहलाता आता था। उसके बाद इस बैंक ने अपना कनेक्शन महाराष्ट्र और साउथ इंडियन अपेक्स बैंक था उसके बाद सिंडिकेट बैंक नाम दिया गया और इस बैंक का हेड क्वार्टर मणिपाल में है। चलिए तो आप मुख्य किरदार में आते हैं और जानते हैं कि सिंडीकेट बैंक बैलेंस कैसे चेक करते हैं ?

सिंडिकेट बैंक बैलेंस कैसे चेक करें ?

सिंडिकेट बैंक बैलेंस आप ऐसे चेक कर सकते हैं आपके पास निम्न ऑप्शन है बैलेंस चेक करने के लिए-

1. मिस कॉल बैंकिंग
2. SMS बैंकिंग
3. Internet बैंकिंग
4. बैलेंस चेक बाय App
5. बैलेंस चेक बाय USSD बैंकिंग
6. बैलेंस चेक एटीएम मशीन

सिंडिकेट बैंक बैलेंस मिस कॉल से कैसे पता करें ?

सिंडीकेट बैंक बैलेंस आप "9210332255 " मैं अपने रजिस्टर मोबाइल नंबर मिस कॉल करके जान सकते हैं।

जब आप अपने रजिस्टर मोबाइल नंबर से इस नंबर पर कॉल करेंगे तो आपका फोन अपने आप डिस्कनेक्ट हो जाएगा और उसके बाद आपके रजिस्टर नंबर पर एक मैसेज आएगा जिसमें आपका अकाउंट का बैलेंस पता चल जाएगा। और इसने आपका बैलेंस नहीं कटेगा यह सिंडीकेट बैंक के द्वारा फ्री सेवा है।

Syndicate Bank miss call number- +91 09210332255

सिंडिकेट बैंक बैलेंस SMS से कैसे पता करें ?

सिंडिकेट बैंक बैलेंस SMS से पता कर सकते हैं आप अपनी रजिस्टर मोबाइल नंबर से "92103 32255" पर मैसेज करें। उसके बाद आपके रजिस्टर नंबर में फैसले से द्वारा आपका अकाउंट मैं बचा बैलेंस को पता चल जाए।

ऐसे मैसेज करें-
SBAL or sbal

आपका कस्टमर id आपका पास जितने लिखा हुआ होगा वहां से ले सकते हैं।

सिंडिकेट बैंक एप्प से बैलेंस पता करें !

अगर आपके पास स्मार्टफोन है और आप इंटरनेट के माध्यम से पैलेस पता करना चाहते हैं तो उसके लिए सिंडिकेट बैंक आपको ये सुविधा देती है । आप सिंडिकेट बैंक एप्प डाउनलोड करके उसे अपने बैंक बैलेंस पता कर सकते हैं उसके लिए आपको अपना अकाउंट और atm में एप्स रजिस्टर करना पड़ेगा उसके आप अपने बैंक बैलेंस पता कर पाएंगे ।

SyndMobile App

और यह SyndMobile App Android और iOS दोनों के लिए है।

सिंडिकेट इंटरनेट बैंकिंग

सिंडिकेट इंटरनेट बैंकिंग एक ऐसा प्लेटफार्म है जहां आप अपने बैलेंस जान सकते हैं, और साथ-साथ आप अपने अकाउंट का पैसा किसी दूसरे को भी ट्रांसफर कर सकते हो जहां से आप अपना अकाउंट का पूरा डिटेल जान सकते हैं। इसके लिए आपको सिंडिकेट इंटरनेट बैंकिंग में अपना अकाउंट एक्टिव करना पड़ेगा उसके लिए आपको ब्रांच भी जाना पड़ सकता हूं या आप कस्टमर केयर का हेल्प ले सकते हैं अपने इंटरनेट बैंकिंग खोलने के लिए या फिर आप ऑनलाइन के माध्यम से बना सकते हैं।

Official website- www.syndicatebank.in

सिंडिकेट कस्टमर केयर टोल फ्री नंबर क्या है ?

सिंडिकेट कस्टमर केयर नंबर ये है -
1800 3011 3333 / 1800 208 3333

आप इस नंबर पर कॉल करके अपने अकाउंट का सारा कुछ जान सकते हैं । और आप अपनी समस्याओं का समाधान करने के लिए यह कस्टमर केयर नंबर पर कॉल कर सकते हैं यह कस्टमर केयर नंबर बिल्कुल फ्री है आप अपने अकाउंट से संबंधित जितने भी प्रश्न है आप इन से पूछ सकते हैं ।


ATM मशीन से सिंडिकेट बैंक का बैलेंस कैसे चेक करें ?

आप ATM मशीन से सिंडिकेट बैंक का बैलेंस बहुत ही आसानी से कर सकते हैं उसके लिए आपके पास एटीएम कार्ड होना चाहिए । जब आप एटीएम में जाएंगे तब आप अपनी Card को ATM मशीन में डालेंगे और Balance inquiry में क्लिक करेंगे उसके बाद आपको 4 Digits का Pin number मांगेगा आपको अपने ATM का 4 Digits पिन नंबर Type करना है के बाद आपको अपना बैलेंस ATM मशीन का स्क्रीन में दिखाई दे देगा ।

Conclusion

दोस्तों मुझे उम्मीद है कि आप लोगों को अच्छे से समझ में आ गया होगा कि सिंडीकेट बैंक बैलेंस कैसे चेक करें ? कैसे घर बैठे बैठे अपने बैंक का बैलेंस पता करें ? वह भी बिना ब्रांच जाए ,और भी बहुत कुछ जैसे कस्टमर केयर नंबर मिस कॉल नंबर इत्यादि जान ही गए होंगे। अगर इस आर्टिकल लिखने में मुझसे कुछ त्रुटि हुई है तो मैं तह दिल से क्षमा चाहता हूं अगर आप लोगों को यह आर्टिकल पढ़ने में अच्छा लगा हो तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर करें ताकि जिन लोगों को इसके बारे में पता ना हो उनको पता चल सके | धन्यवाद।